Home Contact About

Date Calculator

Other Calculator

Share On Whatsapp
Author Avatar
Sushil Kumar
मेरा नाम सुशील कुमार है और मैं बिहार के रहने वाला हूं मैं इस टूल वेबसाइट पर कई तरह के कैलकुलेटर टूल डाला हुआ है जैसे Age Calculator, Paypal Fee Calculator, Time and Date Calculator इत्यादि। ये सभी टूल हमने आपकी सुविधाओं के लिए बनाया है ताकि आप इसका इस्तेमाल करके अपने काम को आसान बना सकें। आप हमसे जुड़ने के लिए नीचे दिए गए बटन के जरिए सोशल प्लेटफॉर्म को फॉलो कर सकते हैं।

Date Calculator क्या है?

Date Calculator एक ऐसा टूल है जिसमें आप आने वाला दिन के गिनती डालकर ये पता कर सकते हैं कि उस दिन कौन सा डेट पड़ रहा है, उदाहरण के लिए आपको ये जानना है कि 100 दिन बाद कौन सा डेट पड़ रहा है या 50 दिन बाद कौन सा डेट पड़ रहा है या 10 दिन बाद कौन सा डेट पड़ रहा है।

अब इसमें आप "10 दिन बाद कौन सा डेट पड़ रहा है" ये तो तुरंत ही जान जाएंगे क्योंकि 10 दिन के बाद कौन सा डेट है ये बहुत ही आसानी से कोई भी जोड़ लेगा लेकिन अगर 100 दिन बाद या 500 दिन बाद कौन सा डेट पड़ रहा है ये आपसे पूछा जाए तो आप कलम कॉपी लेकर हिसाब लगाने बैठ जाएंगे।

लेकिन इस टूल में आप 100 टाइप करके Calculate का बटन दबाएंगे तो ये एक सेकंड में बता देगा की 100 दिन के बाद ये डेट पड़ रहा है, ऐसे करके आप 500 या 1000 दिन या जितना चाहे उतना दिन की गिनती डालकर बटन को दबाकर ये जान पाएंगे कि उस दिन कौन सा तिथि या डेट पर रहा है।

तो देखा आपने कितने काम का ये टूल है इस टूल को अपने ब्राउज़र में बुकमार्क जरूर करें या इसके एड्रेस को कहीं पर सेव कर लें ताकि जब भी जरूरत पड़े तो ऑनलाइन डेट कैलकुलेट कर सके और साथ ही अपने प्यारे दोस्तों एवं सगे संबंधियों में भी शेयर करें ताकि उनको भी इसका फायदा मिल सके और हमारा मेहनत भी सफल हो सके।

कैसे इस्तेमाल करें?

Date Calculator का इस्तेमाल करना बहुत आसान है नीचे बताया जा रहा है कि आप अगले कितने भी दिन के बाद कौन सा तारीख पड़ेगा इसके बारे में जानने के लिए इस टूल का इस्तेमाल कैसे करेंगे।

Date Calculator का इस्तेमाल कहां-कहां होता है?

अगर आपसे कोई बोलता है कि आप हमारे पास 100 दिन बाद आए तो आप या तो एक-एक दिन की गिनती करेंगे या फिर Date Calculator में 100 टाइप करके कैलकुलेट का बटन दबाकर यह पता कर लेंगे की 100 दिन के बाद कौन सा तारीख पड़ रहा है और फिर उसे तारीख को अपने पास लिख लेंगे एवं इस तारीख को उसे आदमी से मिलने जाएंगे।

इससे आपको फायदा ये हुआ कि आपको तुरंत ही पता चल गया की 100 दिन बाद कौन सा तारीख पड़ रहा है और फिर आपने उस तारीख को नोट कर लिया था। वैसे आप ये काम बिना टुल के भी कर सकते हैं लेकिन उसके लिए आपको महीना और दिन जोड़ना पड़ेगा और उसमें समय भी लगेगा एवं हो सकता है कि आप गलत जोड़ लें।

डेट कैलकुलेटर का आईडिया कहां से मिला

एक बार मैं अपना बाइक का सर्विस कराने सर्विस सेंटर गया था सर्विस सेंटर वाले ने मेरे बाइक का सर्विस करने के बाद बोला कि अब आप दूसरा सर्विस कराने के लिए 100 दिन बाद आइयेगा। तभी मुझे ये आइडिया मिला कि क्यों ना हम एक ऐसा टूल बनाएं जिसमें 100 दिन या 50 दिन या 10 दिन या जितना भी चाहे उतना दिन डालकर सिर्फ एक क्लिक में ये पता कर सकें कि उस दिन कौन सा तारीख पड़ रहा है।

फिर हमने डेट कैलकुलेटर को डिजाइन करना शुरू किया और इसको इस्तेमाल करने वाले आज काफी खुश हैं क्योंकि उनको इस टुल से काफी मदद मिलती है क्योंकि वह सिर्फ एक क्लिक में यह जान पाते हैं कि आने वाले 100 या 50 दिन बाद कौन सा तारीख पड़ रहा है।